Donald Trump Says Tik Tok Ban in USA






डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा: "जहां तक ​​टिकटोक का संबंध है, हम उसे संयुक्त राज्य अमेरिका से प्रतिबंधित कर रहे हैं।"


   हाल के सप्ताहों में, अमेरिकी अधिकारियों और कानूनविदों ने बीजिंग द्वारा नापाक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जा रहे बेतहाशा लोकप्रिय वीडियो प्लेटफॉर्म की आशंका जताई है, लेकिन कंपनी ने चीनी सरकार के किसी भी लिंक से इनकार किया है।


   एयर फोर्स वन पर पत्रकारों से बात करते हुए, ट्रम्प ने कहा: "जहां तक ​​टिकटोक का संबंध है, हम उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रतिबंध लगा रहे हैं।"
   उन्होंने कहा कि वह शनिवार को आपातकालीन आर्थिक शक्ति या कार्यकारी आदेश का उपयोग करते हुए कार्रवाई करेंगे।

   ट्रम्प का कदम संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी निवेश समिति (CFIUS) की समीक्षा के बाद आया है, जो अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाले सौदों की जांच करता है।

   TikTok, विशेष रूप से युवा दर्शकों के साथ लोकप्रिय है जो इसके लघु-रूप वीडियो बनाते हैं और देखते हैं, दुनिया भर में अनुमानित अरब उपयोगकर्ता हैं।

   AFP द्वारा उद्धृत, TeakTalk ने जबरन बिक्री की रिपोर्टों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, केवल कहा: “हम टिकॉक की दीर्घकालिक सफलता में विश्वास करते हैं।

   "लाखों लोग मनोरंजन और कनेक्शन के लिए टिकटोक आते हैं, जिसमें हमारे रचनाकारों और कलाकारों का समुदाय शामिल है जो मंच से आजीविका का निर्माण कर रहे हैं।"

   इस हफ्ते फर्म ने उच्च स्तर की पारदर्शिता को हल किया, जिसमें उपयोगकर्ताओं और नियामकों को आश्वस्त करने के लिए अपने एल्गोरिदम की समीक्षा की अनुमति शामिल है।

   टिकोटोक के सीईओ केविन मेयर ने इस सप्ताह के बाद कहा, "हम राजनीतिक नहीं हैं, हम राजनीतिक विज्ञापन स्वीकार नहीं करते हैं और कोई एजेंडा नहीं है - हमारा एकमात्र उद्देश्य सभी के लिए एक जीवंत, गतिशील मंच बना रहना है।"
   टिकटोक नवीनतम लक्ष्य बन गया है, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं।  ''
   बाइटडांस ने 2017 में यूएस-आधारित ऐप Music.ly का अधिग्रहण करने और अपनी वीडियो सेवा के साथ विलय करने के बाद मंच की लोकप्रियता में वृद्धि हुई।

   सेंटर फॉर स्ट्रेटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज में प्रौद्योगिकी नीति कार्यक्रम के प्रमुख जेम्स लुईस ने कहा कि उनका मानना ​​है कि टिकटोक का उपयोग करने का सुरक्षा जोखिम "शून्य के करीब" है, लेकिन बाइटडेंस सेंसरशिप में शामिल होने के लिए चीन के दबाव का सामना कर सकता है।

   लुईस ने कहा, "ऐसा लग रहा है कि बीजिंग द्वारा बाईटेडन्स को निचोड़ा जा रहा है, इसलिए उन्हें समझ में आता है।"  "वे सामान को सेंसर करना शुरू कर सकते हैं।"

   लुईस ने कहा कि CFIUS के तहत अमेरिकी अधिकारियों के पास पहले से स्वीकृत एक अधिग्रहण को बंद करने की शक्ति है और 2019 में एक चीनी फर्म द्वारा खरीदे जाने के बाद डेटिंग ऐप ग्रिंडर के साथ भी इसी तरह की कार्रवाई की गई थी।

No comments